विद्युत हड़ताल समाप्त होने की संभावना, प्रशासन विद्युत आपूर्ति बहाली के लिये प्रयासरत

0
399
Spread the love | Share it



लखनऊ-निजीकरण के विरोध में सोमवार सुबह शुरू हुई हड़ताल का कुछ ही समय के बाद पटाक्षेप होने जा रहा है। यानी बिजली कर्मियों की हड़ताल खत्म हो जाएगी। राज्य सरकार एक बार फिर बिजली कर्मचारियों को पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम की व्यवस्था को सुधारने का मौका देगी परिणाम सकारात्मक। संघर्ष समिति और ऊर्जा मंत्री के बीच पहले राउंड की वार्ता की बातचीत इसी पॉइंट पर हुई है ।
अब दूसरे राउंड की बातचीत के दौरान सहमति बनने जा रही जिसको बिजली कर्मचारियों की जीत भी कहा जा सकता है । लेकिन अब बिजली कर्मचारियों को भी पेड़ की उस डाल को काटने से बचना चाहिए जिस पर वह बैठे और परिवार उसकी छाया ले रहा है।


वही ज़िला प्रशासन जौनपुर में विद्युत विभाग के कर्मचारियों अधिकारियों के कार्य बहिष्कार के दृष्टिगत लगातार व्यवस्था सुचारू बनाए रखने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं सभी बिजली घरों पर मजिस्ट्रेट और तकनीकी अधिकारियों की तैनाती की गई है ।जिला स्तर पर कंट्रोल रूम लगातार 24 घंटे कार्य कर रहा है ।जनपद में 220 केवी का एक पावर हाउस है वह चालू हालत में है।132kv के 8 पावर हाउस सभी चालू हालत में हैं।33/11 के 90 विद्युत घर है उनमें 35 को छोड़कर सभी चालू है जो 35 बंद हो गये है उनको भी चालू करने की प्रयास किया जा रहा है विद्युत विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों से अनुरोध है की इमरजेंसी सेवाओं को हड़ताल से बाहर रखा गया था लेकिन अस्पतालों की लाइट भी नहीं आ रही यह किसी दशा में उचित नहीं है जनता को कष्ट न हो इसका मानवीय दृष्टिकोण से भी विद्युत विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों को ध्यान रखना चाहिए। जनता से भी अपील है कि वह संयम रखें हम लोग पूरा प्रयास कर रहे हैं कि विद्युत व्यवस्था सुचार चले।


Spread the love | Share it

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here