उपचुनाव में पूर्व सांसद धनंजय सिंह का ज़ोरदार, शानदार, ज़बरदस्त आग़ाज़

0
813
Spread the love | Share it

एक दिन में 372 बूथों पर ‘मेरा बूथ , सबसे मज़बूत बूथ’ से किया चुनावी आग़ाज़

अपना बूथ सबसे मजबूत के क्रम में मल्हनी विधानसभा के हर बूथ पर 25 से 30 कार्यकर्ताओं का मोबाइल से व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया है जो सीधे पूर्व सांसद धनंजय सिंह से जुड़े हुए हैं।

पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने आज जिस तरह धुआंधार तरीक़े से सैकड़ों बूथों पर जा कर और वीडियो कॉल के ज़रिये जिस तरीक़े से एक एक कार्यकर्ता और ग्रामीण जनो से रूबरू हुए वो अभी तक सिर्फ़ सोचा जा सकता था लेकिन श्री धनंजय सिंह ने कर दिखाया।

किसी एक के द्वारा जिस तरह से आज चुनाव का शंखनाद किया गया वो भी ज़मीनी स्तर पर ज़िले में चर्चा का विषय है और मल्हनी के लोगों का जोश देखकर निश्चित ही विपक्षी पार्टियों में चिंता की लकीरे खींच गई होगी।

‘अपना बूथ, सबसे मजबूत’ कार्यक्रम के माध्यम से पूर्व सांसद धनंजय सिंह रविवार को मल्हनी विधानसभा के 372 बूथों पर कार्यकर्ता से जुड़कर लोगो से मिले। कार्यकर्ताओं के माध्यम से एक साथ सभी बूथों पर जुटे ग्रामीणों से वार्ता किया।

कोरोना काल मे न तो बड़ी रैलियां होगी और न ही सड़को पर भीड़ दिखेगी। ऐसे में रविवार को पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने मल्हनी के 372 बूथों पर आनलाइन होकर कार्यकर्ताओं के माध्यम से ग्रामीणों से जुड़कर उनसे रूबरु हुए।

वे खुद अपने गांव बंसफा के बूथ पर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के बाद घर- घर जाकर लोगो से सम्पर्क किया।

पूर्व सांसद ने ‘रविवार को सुबह आठ बजे से लेकर दिन में तीन बजे तक मल्हनी के हर बूथ के कार्यकर्ताओं से जुड़े।कार्यकर्ता उनके मोबाइल पर वीडियो कालिंग करके बूथ पर जुटे ग्रामीणों से सीधी वार्ता करा रहे थे। पूर्व सांसद से वार्ता के बाद कार्यकर्ता गांव के हर घर पर जाकर चुनाव प्रचार करने और फोन से पूर्व सांसद से बात कराने का काम कर रहे थे।

इसी क्रम में एमएलसी बृजेश सिंह “प्रिंसु” ने बताया कि टीम धनंजय व निषादराज पार्टी के लोग आज अपने अपने बूथों व गांव में सुबह नौ बजे से एक साथ चुनाव प्रचार शुरू किये हैं।हम सभी लोग जनता से केवल एक ही अपील कर रहे है कि आप लोग इस चुनाव मैदान में जीतने प्रत्याशी है या जो लोग टिकट लेने के लिए भाग दौड़ कर रहे उनकी तुलना धनंजय सिंह से करके खुद तय करिये कि आपको कैसा नेता चाहिए। आप लोग नेता नही बेटा चुनिए जो आपके क्षेत्र का विकास करने के साथ साथ आप लोगो का दुःख दर्द बांट सके। आज दस हजार से अधिक कार्यकर्ताओ ने चुनाव प्रचार शुरू किया।

पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी का दौर है। चुनाव प्रचार करने के लिए प्रत्येक रविवार को कार्यकर्ताओं के माध्यम से यह कार्यक्रम चलता रहेगा। मैं स्वयं पदयात्रा कर प्रत्येक घर जाकर लोगो से सम्पर्क करूंगा। उन्होंने कहा कि हमारा कार्यकर्ता बूथ पर लड़ेगा और हमारे द्वारा कराए गए विकास के कार्यों को बताया जाएगा और अभी जो भी समस्याए हैं उनका समाधान करने की कोशिश करूँगा। उन्होंने कहा कि कई ऐसे लोग है जो चुनाव लड़े और गायब हो गए लेकिन हम अनवरत अपनी जनता के बीच उनके सुख दुःख में सहज उपलब्ध रहते हैं ।

कार्यकर्ताओं से आनलाइन बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि मै सुचितापूर्ण ईमानदारी के साथ राजनीति कर रहा हूं। निधि का पैसा देकर हमने कभी भी कमीशन नही खाया। मल्हनी उपचुनाव में इस बार जाति ध्रुवीकरण टूट जाएगा। यह चुनाव सरकार के लिए नही हो रहा है। इस उपचुनाव से सरकार की सेहत को कोई फर्क नही पड़ने वाला है और न ही बसपा या सपा यहां से जीतने के बाद सरकार बना लेगी। पूर्व सांसद ने कहा कि ईमानदारी से देखा जाय तो भाजपा को यह सीट सहयोगी निषाद पार्टी के लिए छोड़ देनी चाहिए। क्योकि पिछले चुनाव में हम दूसरी सबसे बड़ी पार्टी थे और भाजपा चौथे स्थान पर।


Spread the love | Share it

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here