ऑटो रिक्शा पर हेलमेट का चालॉन, पुलिस सख़्त फ़रियादि त्रस्त

0
183
Spread the love | Share it

जौनपुर- अपराधियों को पकड़ने में नाकाम जौनपुर पुलिस अब आनन फ़ानन में गरीब टेम्पो चालकों पर बिना हेलमेट का चालॉन कर रही है।

बताते चले कि 24/02/2020 को सिपाह पुलिस चौकी के नज़दीक कोतवाली पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए ऑटो चालक रोहन गुप्ता का ऑटो रिक्शा UP62BT1456 चलाते हुए हेलमेट न लगाने पर चालॉन कर दिया जबकि मोटर अधिनियम के अंतर्गत ऑटो रिक्शा पर चालक के लिये हेलमेट लगाने का कोई प्रावधान या क़ानून ना तो सरकार द्वारा ही पारित है न ही किसी न्यायालय द्वारा पारित है।

पुलिस केवल लोगों को परेशान करने के लिए तथा चालॉन का कोटा देने के लिये आनन फ़ानन में ग़लत चालॉन कर दे रही है जिसका ख़ामियाज़ा आम जनता व गरीब नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है, शायद इसी को देखते हुए राज्य सरकार में अकर्मठ पुलिस वालों को 50 वर्ष में ही स्वैच्छिक सेवा निवृति देने की योजना बना रही है।

आज दिनांक 16/09/2020 को पीड़ित रोहन गुप्ता ने अपने अधिवक्ता हंसराज चौधरी के माध्यम से जुर्माना अदा कर अपने तीन पहिया ऑटोरिक्शा के काग़ज़ात प्राप्त किये जबकि अधिवक्ता महोदय की राय थी की उक्त मामले को माननीय उच्च न्यायालय के संज्ञान में लाना चाहिए तथा प्रतिरोध करना चाहिये लेकिन पीड़ित रोहन गुप्ता ने उक्त वाद को अपने ग़रीबी के चलते व पास में पैसा न होने के कारण आगे मुक़दमा लड़ने में असमर्थता जताई।


Spread the love | Share it

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here