निर्माण कार्य से पहले स्थानीय नागरिकों को समस्त प्रकिया व निर्माण विधि तथा लागत की जानकारी देना आवश्यक

0
168
Spread the love | Share it

अपर जिलाधिकारी/प्र0अ0 (स्थानीय निकाय) ने बताया कि 14वॉ वित्त आयोग निधि के अन्तर्गत नगर पालिका परिषदों/नगर पंचायतों को प्राप्त धनराषि से विकास कार्य को कराये जाने हेतु जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा नगर पालिका परिषद जौनपुर में 179 निर्माण कार्यो के अनुमानित व्यय धनराषि 19,11,94,174.00 (उन्नीस करोड़ ग्यारह लाख एक सौ चौहत्तर रूपये) नगर पंचायत मछलीषहर में 24 निर्माण कार्यो हेतु 1,66,52753.00 (एक करोड़ छाछट लाख बावन हजार सात सौ तिरपन रूपये)।
नगर पंचायत मंडियाहूँ में 05 निर्माण कार्यो हेतु 78,90,966.00 (अठहत्तर लाख नब्बे हजार नौ छाछठ रूपये)।
नगर पंचायत जफराबाद में 03 कार्यो हेतु 20,82,439.00 (बीस लाख बयासी हजार चार उन्तालिस रूपये)।
नगर पंचायत बदलापुर में 01 कार्य हेतु 39,01,000.00 (उन्तालिस लाख एक हजार रूपये) के विकास कार्य के प्रस्ताव की वित्तीय स्वीकृत प्रदान की गयी है।
जिलाधिकारी द्वारा उक्त कार्यो की वित्तीय स्वीकृती प्रदान करते हुए संबंधित अधिषासी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि सभी कार्यो की आज ही टेण्डर की कार्यवाही कराते हुए समस्त कार्यो को युद्वस्तर पर गुणवत्तापूर्ण कार्य कराया जाना सुनिश्चित करायें। जिलाधिकारी ने समस्त अधिशासी अधिकारियों को यह भी निर्देषित किया गया है कि अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी एंव अवर अभियन्ता (सिविल) निर्माण कार्य प्रारम्भ होने के पूर्व संयुक्त रूप से मौके पर स्टीमेट की पर्याप्त प्रतियॉ लेकर जायेगे तथा वहॉ के स्थानीय नागरिकों/निवासियों को स्टीमेट की प्रति उपलब्ध करायी जायेगी तथा सार्वजनिक रूप से घोषणा की जायेगी कि यह सड़क कहॉ से कहॉ तक बनेगी तथा इसकी लागत कितनी है, कितनी गिट्टी बिछाई जायेगी तथा कुटाई आदि कितनी बार किया जायेगा, समस्त जानकारी सार्वजनिक की जायेगी।
उक्त के अतिरिक्त इण्टर लाकिंग में प्रयुक्त ईटों को टेस्टिंग मशीन से टेस्ट किया जायेगा। जिलाधिकारी ने साफ-साफ निर्देषित किया गया कि यदि निर्माण कार्यो में किसी प्रकार की लापरवाही बरती गयी अथवा कार्य मानक व गुणवत्ता के विपरीत पाया गया तो दोषी ब्यक्तियों के बिरूद्व कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करायी जायेगी।
जौनपुर ब्यूरो

Spread the love | Share it

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here